“अंधी सरकार लाचार बिहार” के नारों के साथ भूख हड़ताल -एजाज़ अहमद

पटना : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने बताया कि कल दिनांक 20 मई 2020 को राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद श्री राजेश रंजन पप्पू यादव के अहवान पर अंधी सरकार लाचार बिहार के नारों के साथ राज्य भर मे जाप के सभी नेता और कार्यकर्ताओं के अलावा आमजन आंखों पर काली काली पट्टी बांधकर एक दिवसीय सामूहिक भूख हड़ताल करेंगे।

इन्होंने आगे कहा किकोरोना महामारी मे देश व्यापी लॉकडाउन के कारण गरीब, मजदूर अपने अपने गांव और घर लौटना चाहते हैं, लेकिन संबंधित राज्य सरकारों के द्वारा उन्हें आने नहीं दिया जा रहा है जोकि घोर अन्याय है जबकि भारत के संविधान में किसी को भी आने जाने से रोकने के लिए कोई बाध्य नहीं कर सकता है क्योंकि उनका अधिकार है। इतना ही नहीं छात्रों के अधिकारों को लेकर आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें विभिन्न धाराएं लगाकर जेल में बंद कर दिया गया ।ऐसा लगता है कि राज्य में शासन और प्रशासन लोकतंत्र का गला घोटने पर उतारू है छात्रों की अविलंब रिहाई की भी मांग भी भूख हड़ताल के माध्यम से की जाएगी।

एजाज ने आगे कहा कि गरीब मजदूर वर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मजदूर और गरीब अपने घर आने के लिए मिन्नतें कर रहे है, लेकिन उनके आने के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है जिस कारण मजबूरी में मजदूर कई सौ किलोमीटर का रास्ता पैदल ही नाप रहे हैं, लेकिन ऐसे में डबल इंजन सरकार का कलेजा नहीं पसीज रहा है। ऐसी निकम्मी सरकार के विरुद्ध जन अधिकार पार्टी(लो.) के द्वारा जन आंदोलन के लिए बिहार की जनता से आग्रह करती है। उ
इन्होंने आगे कहा कि कल पार्टी के नेताओं ,कार्यकर्ताओं के साथ-साथ बिहार की जनता मिलकर अपनी आंखों पर काली पट्टी बांधकर एक दिवसीय भूख हड़ताल करेंगे जिससे कि सरकार बिहार की जनता के हित में सार्थक कदम उठाएं गरीब मजदूर को उसका हक और अधिकार दिलाया जा सके। अभी जबकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपने स्तर से बस के अलावा अन्य संसाधन और इस प्रतिकूल परिस्थितियों मे भी आर्थिक सहायता पहुंचा रहे हैं और गरीबो के सुख दुख में साथ खड़े हैं।

Leave a Comment

3 + 6 =